Breaking News

कनाडा विकासशील देशों को देगा कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक

वाशिंगटन,कनाडा विकासशील देशों को कोविड-19 वैक्सीन की एक अरब खुराक दान करने के जी7 देशों के संकल्प के हिस्से के रूप में 10 करोड़ खुराक का योगदान देगा।

दुनिया की सबसे बड़ी विकसित अर्थव्यवस्थाओं के प्रमुखों की वार्षिक बैठक में वैक्सीन के समान वितरण सहित महामारी से मुक्ति एक केंद्रीय विषय होने की उम्मीद है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने पहले ही कोरोना वैक्सीन की 50 करोड़ खुराक का योगदान देने की प्रतिबद्धता जतायी है जबकि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन की ओर से 10 करोड़ वैक्सीन देना निर्धारित किया है।

ब्रिटेन में कनाडा के उच्चायुक्त राल्फ गुडले ने शुक्रवार को संवाददाताओं को कनाडा के निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि कनाडा पूरे विश्व में 10 करोड़ खुराक भेजेगा। उन्हाेंने बताया कि भौतिक खुराक और तुलनात्मक मौद्रिक सहायता के संयोजन के आधार पर कनाडा का योगदान 10 करोड़ खुराक के समकक्ष होगा। उन्होंने बताया कि जी7 के संकल्प के तहत कौन सा देश कितना योगदान देगा, यह रविवार को पता चलेगा।

श्री गुडले ने कहा कि कनाडा के लोगों को वैक्सीन के योगदान के निर्णय और खरीद में देश को हो रही मुश्किलों के मद्देनजर इसकी घरेलू आपूर्ति के बारे में चिंतित होने की जरूरत नहीं है।