Breaking News

समाजवादी पार्टी के सांसद सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ,  नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में गुरुवार को समाजवादी पार्टी  के विरोध प्रदर्शन में भीड़ के हिंसक होने के मामले में संभल से सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गुरुवार को संभल में भीड़ ने प्रदर्शन करते हुए एक बस को आग के हवाले कर दिया था, जबकि दूसरी में तोड़फोड़ की थी. अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं और आग पर काबू करने का प्रयास किया.

संभल के जिलाधिकारी अविनाश के सिंह ने बताया की संभल में कुछ लोगों ने दो बसों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी. साथ ही पुलिस चौकी के बाहर पथराव भी किया गया. फिलहाल सम्भल में एक बार फिर इंटरनेट सेवा बन्द कर दी गई थी.

इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनों के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को पहुंचाए गए नुकसान का ‘‘बदला” हिंसा में शामिल लोगों की संपत्ति को जब्त करके और उसकी नीलामी के जरिए लेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. संशोधित नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर कांग्रेस, सपा और वाम दलों ने पूरे देश को आग में झोंक दिया है.’  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और संभल में नागरिकता कानून के विरोध में हुई हिंसा पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि जिन लोगों ने सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है, उन्हीं उपद्रवियों से इसकी वसूली की जाएगी. इनकी संपत्तियों को नीलाम करके वसूली की जाएगी.

.