Breaking News

सीबीआई अफसरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुख्यमंत्री धरने पर

कोलकाता, देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सबसे बड़ी जांच एजेंसी के अफसरों को ही राज्य की पुलिस ने हिरासत में ले लिया.  हालांकि कुछ देर बाद उन्हें रिहा कर दिया गया. वहीं पूरे सीबीआई दफ्तर की भी पुलिस ने घेराबंदी कर दी.

शारदा चिट फंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआई टीम रविवार शाम कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पहुंची तो कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को वहीं रोक लिया. उनके ड्राइवर को उतार कर थाने ले गई और बाद में पांच अधिकारियों को  हिरासत में ले लिया.  जिन्हे बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पर, सीबीआइ के छापे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में मेट्रो चैनल के पास धरने पर बैठ गईं हैं. इस मौके पर उनके साथ कोलकाता पुलिस आयुक्‍त राजीव कुमार समेत अन्‍य पुलिस अफसर थे.

कोलकाता पुलिस आयुक्‍त राजीव कुमार घर के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमारा धैर्य जवाब दे रहा है. सीबीआइ पर प्रधानमंत्री मोदी दबाव डाल रहे हैं। भाजपा को भरोसा हो गया है कि उसका एक्सपायरी डेट आ गया है. इसलिए पीएम मोदी ने सीबीआइ से कहा कि कुछ तो करो. सीबीआइ एनएसए अजित डोभाल के इशारे पर काम कर रही है.

भाजपा बंगाल पर अत्याचार कर रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठेंगी. उन्‍होंने कहा कि देश में इमरजेंसी से भी बुरे हालात हैं। वह जबरन बंगाल को नष्ट करने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि मैंने ब्रिगेड रैली की थी. कल आपने पीएम की भाषा देखी, जहां उन्होंने धमकी दी थी. पीएम मोदी और अमित शाह बदले की राजनीति कर रहे हैं। भाजपा की इक्‍सपायरी डेट करीब आ रही है.

पश्चिम बंगाल के कई शहरों में तृणमूल कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. कई जगहों पर ट्रेनों को रोके जाने की खबर है. सीबीआइ ने मामले में बातचीत करने के लिए पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से समय मांगा है. सूत्रों के अनुसार सीबीआइ  सुप्रीम कोर्ट जा सकती है.

ममता बनर्जी के धरने को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला, सपा के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, राजद के नेता तेजस्‍वी यादव, डीएमके नेता एमके स्‍टालिन, आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बसपा सुप्रीमो मायावती, एनसीपी नेता शरद पवार, आप के नेता और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला है.