Breaking News

त्योहारों से पहले केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

नई दिल्ली: एक ओर जहां केंद्र सरकार के कर्मचारी सातवें वेतन आयोग  का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, मोदी सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है.

इस एक्ट्रेस ने पानी के अंदर ऐसे दिया बेटी को जन्म….

ये लोग नही कर पाएगे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सफर…..

सरकार ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत कार्य करने वाले कर्मचारियों के हेल्थ केयर अलाउंस में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कर्मचारियों के पेशेंट हेल्थ केयर अलाउंस में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. मालूम हो कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत विभिन्न पदों पर मेडिकल सेवाएं दे रहे कर्मचारी लंबे समय से सरकार से पेशेंट हेल्थकेयर अलाउंस में बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे थे.

सपा सांसद आजम खान का पता बताने वाले को मिलेगा ये इनाम….

बस चालक का कटा चालान,क्योकि उसने नहीं पहना था ये…..

मोदी सरकार ने कर्मचारियों की इस मांग पर मुहर लगा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार लाभ मिलेगा. अधिक जानकारी लिए उम्मीदवार स्वास्थ्य मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है.

पीएम मोदी ने इस भोजपुरी स्टार को ट्विटर पर किया फॉलो…..

ये पीसीएस अफसर बनीं मिसेज इंडिया 2019….

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 18 सितंबर 2019 को जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ग्रुप ए और बी (नॉन-मिनिस्ट्रियल कर्मचारी), अलाइड हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स जैसे नर्सों को केंद्र सरकार की हेल्थकेयर सुविधाओं का लाभ रिस्क और हार्डशिप मैट्रिक्स के तहत मिलेगा. केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों के पेशेंट हेल्थकेयर अलाउंस में की गई इस बढ़ोतरी से वेतन में 4100-5300 रुपये का इजाफा होगा. सरकार के इस फैसले से मंत्रालय के लाखों कर्मचारियों को सीधा फायदा पहुंचेगा.

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य मंत्रालय के कर्मचारियों के हेल्थकेयर अलाउंस में बढ़ोतरी करने के साथ-साथ 2 वर्ष से ज्यादा समय से बकाया पड़े एरियर के भुगतान करने का फैसला किया है. कर्मचारी अपने 26 महीने के बकाए एरियर का भुगतान पा सकेंगे. सरकार के इस आदेश के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के कर्मचारी मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत एचपीसीए/पीसीए 4100 और मैट्रिक्स लेवल 9 के तहत एचपीसीए/पीसीए भत्ते का लाभ उठा सकेंगे.

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां