Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने की गोरखपुर मण्डल की विस्तृत समीक्षा, दिये ये निर्देश?

निर्माण कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: योगी

गोरखपुर , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध ढंग पूर्ण किये जायें और यदि कहीं भी निर्माण एवं विकास कार्यों के प्रति लापरवाही पायी जाती है तो संबंधित की जिम्मेदारी तय करते हुए उसके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

श्री योगी ने मंगलवार देर रात वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोरखपुर मण्डल के विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि यदि कही भी निर्माण एवं विकास कार्यों के प्रति लापरवाही पायी जाती है तो संबंधित की जिम्मेदारी तय करते हुए उसके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

उन्होंने गोरखपुर-वाराणसी मार्ग निर्माण की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि मैन पावर बढ़ाकर कार्य में तेजी लाई जाये तथा समय सीमा निर्धारित की जाये। उन्होंने स्पष्ट कहा कि लापरवाही पाये जाने पर दायित्व निर्धारित करते हुए संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये क्योंकि आम जनता के आवागमन की सुविधा के दृष्टिगत लापरवाही क्षम्य नही होगी।

मुख्यमंत्री ने एम्स के निर्माण की धीमी प्रगति पाये जाने पर कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि कार्य में तेजी लाई जाये क्योंकि एम्स के बनने से पूरा पूर्वी उत्तर प्रदेश लाभान्वित होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को बताया गया कि जून 2021 तक एम्स का निर्माण कार्य पूर्ण हो जायेगा।