Breaking News

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे कोरोना मरीजों के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं का दावा

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे कोरोना मरीजों के लिए शानदार स्वास्थ्य सेवाओं का दावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी मंडल में वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए हर स्तर पर ठोस प्रयास किये जाने का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि यहां कोरोना मरीजों के लिए 48 हेल्थ फैसिलिटी अस्पताल एवं सेंटर निर्धारित हैं जहां 5,893 बिस्तर उपलब्ध हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा के दौराना बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए तमाम ऐहतियाती कदम उठाये जा रह हैं।
उन्होंने कहा कि मंडल में कोरोना वायरस (कोविड-19) नियंत्रण के लिए प्रतिदिन औसतन 8500 से अधिक जांच के लिए नमूने लिये जा रहे है। गत 19 सितंबर को मंडल में 8719 व्यक्तियों के नमूने लिये गए थे तथा बड़े स्तर उनकी जांच हो रही है।
श्री योगी ने कहा कि गत दिवस 8169 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। मंडल में अब तक 1,15,121 व्यक्तियों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग हो चुकी है। 4,420 सर्विलांस टीम में लगायी गई हैं जिनके द्वारा 32,99,300 सर्वे कार्य हो चुके हैं।