Breaking News

CM केजरीवाल ने डीआमआरसी से मेट्रो के फेरे बढ़ाने को कहा

delhi-metro_650x425_101815103400दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीएमआरसी से कहा है कि वह मेट्रो ट्रेनों के फेरों की संख्या को सुबह एवं शाम के व्यस्ततम समय के लिए तो बढ़ाए ही लेकिन इसके साथ-साथ अपेक्षाकृत कम व्यस्त समय के लिए भी बढ़ाए. उन्होंने कहा कि इस कदम से यदि कोई नुकसान होता है तो उसकी भरपाई उनकी सरकार करेगी.

‘आप’ सरकार ने शहर के 10 सड़क मार्गों पर दो से पांच मिनट के अंतराल पर बस सेवाएं मुहैया कराने का भी फैसला किया है. इन सड़क मार्गों का प्रारूप जल्दी ही एकबार फिर तय किया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने डीएमआरसी से ट्रेनों के फेरे बढ़ाने के लिए कहा है. मेट्रो ने सरकार को सूचित किया है कि पिछले एक माह में, डीएमआरसी ने अपने बेड़े में 125 नयी ट्रेनें शामिल की हैं लेकिन यह काफी नहीं हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हाल ही में मैंने अपने वॉलेंटियरों को मेट्रो ट्रेनों के फेरों की मौजूदा स्थिति देखने के लिए भेजा और मुझे पता चला कि सुबह छह बजे, दो ट्रेनों के बीच सात से 15 मिनट का अंतराल रहता है.’ उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि उन्होंने भारी भीड़ के चलते मेट्रो से यात्रा करना बंद कर दिया है.

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com