Breaking News

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी का जनता देगी जवाब : रामगोपाल यादव

इटावा,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुये कहा कि चुनाव से ठीक पहले आचार संहिता लगने के बाद किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया जाना निंदनीय है और जनता सही समय पर इसका माकूल जवाब देगी।

प्रो यादव ने शुक्रवार को सैफई स्थित आवास पर पत्रकारों से कहा कि इतिहास से कुछ लोग सीखना नहीं चाहते। भाजपा के लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से कुछ नहीं सीखा । 1977 में इंदिरा गांधी की अगवाई में कांग्रेस ने सारे देश में चुनाव लड़ा था लेकिन आपातकाल का खामियाजा कांग्रेस को जनता ने ऐसा सिखाया कि सारे देश से कांग्रेस गायब हो गई। 2024 में जनता सिखा देगी कि किसी को जेल में डालने से उसको जीतने से रोका नहीं जा सकता है। दिल्ली में बुरी तरह हारने की खीज की वजह से बहाना ढूंढ रहे थे कि कैसे बंद किया जाए लेकिन इस देश की जनता जिसके साथ अन्याय होता है, जनता उसी के साथ हो जाती है।

उन्होने कहा “ सारी कार्रवाई चुनाव के दृष्टिगत हो रही है । भाजपा के चुनाव के अलावा कुछ दिमाग में नहीं है, इसका लक्ष्य है कि देश की जनता को गरीब बनाओ, पूरी तरह से खाने पीने के लिए जनता सरकार पर निर्भर बनी रहे, बेरोजगार रखो, कुछ पूंजी पतियों के हाथ में देश की संपत्ति दे दो, चुनाव के वक्त उस संपत्ति के जरिए सत्ताधारी दल लोगों को खरीद सके।”

कांग्रेस के खाते फ्रीज करने के सवाल पर प्रो.यादव ने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए सब कुछ कर रही है, जनता के लिए कुछ नहीं। वह विकसित भारत की बात करती है जबकि देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है, महंगाई चरम सीमा पर है, किसान और नौजवान आत्महत्या कर रहा है। अब जनता ही जवाब देगी।

पल्लवी पटेल के सपा गठबंधन से अलग होने पर उन्होंने कहा “ हो जाए अलग हमारे ऊपर क्या फर्क पड़ता है।”