Breaking News

CM योगी 18 सितम्बर को करेंगे प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री का उदघाटन

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 सितंबर को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में 110 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड का उद्घाटन करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री इसके अलावा 18 सितम्बर को उद्घाटन समारोह में वह गीडा की औद्योगिक प्रगति को और ऊंचाई देने के लिए 96 उद्यमियों को यूनिट लगाने के लिए 101 औद्योगिक भूमि के आवंटन का प्रमाण पत्र सौंपेंगे।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जिस प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री का औपचारिक उद्घाटन करेंगे वह भूमि आवंटन के दो साल से भी कम समय में बनकर तैयार हुई है।

गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन अग्रवाल के मुताबिक तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड को गीडा की तरफ से सेक्टर 26 में भूमि का आवंटन किया गया। इसे नवंबर 2021 में भूमि आवंटन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया था। भूमि आवंटन के दो साल से भी कम समय में करीब 22000 वर्गमीटर ;236000 वर्गफुट में यूनिट का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है।

तत्वा प्लास्टिक के प्रबंध निदेशक गगन गोयल का कहना है कि कम्पनी की तरफ से अब तक यहां 110 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के साथ ही यूनिट में उत्पादन भी शुरू किया जा चुका है। यूनिट शुरू होने से 200 लोग प्रत्यक्ष तथा 300 लोग परोक्ष ;कुल 500 लोग रोजगार से जुड़ चुके हैं। तत्वा प्लास्टिक के गीडा स्थित प्लांट की उत्पादन क्षमता 32000 मीट्रिक टन प्रतिवर्ष है। प्रबंध निदेशक के अनुसार कम्पनी की मंशा आने वाले समय में और अधिक निवेश कर यूनिट का विस्तार करने तथा यहां रोजगार से जुड़ने वालों की संख्या दोगुनी करने की है।

श्री गोयल ने बताया कि इंडस्ट्री और इन्वेस्टर्स फ्रेंडली पॉलिसी बनाने के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निजी तौर पर भी लगातार उद्यमियों का मार्गदर्शन करते रहते हैं। गीडा की ही बात करें तो वह इस औद्योगिक क्षेत्र में सर्वाधिक बार आने वाले मुख्यमंत्री हैं। चालू वर्ष में पेप्सिको की फ्रेंचाइजी मेसर्स वरूण ब्रेवरेजेस, केयान के एथेनाल प्लांट के शिलान्यास तथा अंकुर उद्योग की सरिया फैक्ट्री के उद्घाटन पर उनका आना उद्यमियों को यह संदेश रहा है कि सरकार उद्योग जगत को बढ़ावा देने के लिए संवेदनशील है।