Breaking News

यूपी सीएम हेल्पलाइन पर की शिकायतें भी लंबित, निस्तारण के लिये हुये ये आदेश?

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने मुख्यमंत्री हेल्पलाईन के लम्बित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकरण को बेवजह अपने स्तर पर लम्बित न रखा जाय और उसे निश्चित समय पर निस्तारित किया जाय।

भाजपा सरकार ने यूपी को छोड़ दिया राम भरोसे: अखिलेश यादव

श्री अवस्थी ने लोकभवन में आईजीआरएस की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने की कार्रवाई की जाय।

कोविड-19 के खिलाफ जंग को और तेज किया जाय: सीएम योगी

बैठक में गृह सचिव को बताया गया कि कुल 19 हजार 190 प्रकरणों में से 17 हजार 617 प्रकरणों को निस्तारित किया जा चुका है। अवशेष प्रकरणों का निस्तारण अतिशीघ्र कर लिया जायेगा।

श्री अवस्थी ने कहा कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण के लिए प्रदेश के जिलों से न सिर्फ पत्र व्यवहार से बल्कि सम्बन्धित अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से भी प्रकरणों का निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही गृह विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि प्रकरणों को बेवजह अपने स्तर पर लम्बित न रखा जाय बल्कि उसे समयबद्ध रूप से निस्तारित किया जाय।
यूपी में कोरोना संक्रमण में आयी तेजी से चिंतित सीएम योगी अब खुद उतरे मैदान में
उन्होंने कहा कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में किसी प्रकार की हीलाहवाली किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही की जायेगी।