Breaking News

गरीबी की शिकार दलित महिला ने दो बेटियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या की

महोबा , उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में आर्थिक तंगी से परेशान एक दलित युवती ने शनिवार को अपनी दो अबोध बेटियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस उप अधीक्षक जटाशंकर राव ने बताया कि सिजहरी गांव में दोपहर बाद हुई घटना में दलित बलवीर अहिरवार की पत्नी नेहा (28) अपनी दो और तीन वर्ष की बेटियों याशिका व तमन्ना के साथ खेत में बने कुएं के पास गयी और उसमें कूद गयी। घटना के समय मौके पर उसके परिवार का कोई सदस्य नही था। कुछ दूर पर स्थित एक अन्य खेत मे काम कर रहे लोगो को जब मामले का पता चला तो शोर मचाते हुए घटना स्थल को दौड़े। उन्होंने युवती ओर उसकी बेटियों को आनन फानन में कुएं से बाहर निकाला लेकिन तब तक उन तीनों की मौत हो चुकी थी।

उन्होने बताया कि घटना का कारण फिलहाल स्पष्ट नही है। मामला पारिवारिक विवाद का बताया जा रहा है लेकिन उक्त परिवार की माली हालत बेहद कमजोर बताई जा रही है। बलबीर का परिवार खेती पर ही आश्रित था। पारिवारिक जरूरतों की पूर्ति में उसकी करीब चार बीघा जमीन बीते सालों में साहूकार के पास गिरवी रख चुकी थी। वह अपनी ही जमीन को किराए पर लेकर कृषि कार्य करता था। बलबीर की पत्नी नेहा आज अकेली खेत मे काम कर रही थी। उसका पति किसी कार्य से अपनी ससुराल अजनर गया था।