Breaking News

कानपुर के कई इलाकों में हुआ पूर्ण लॉकडाउन

कानपुर, कोरोना संक्रमण के प्रसार को थामने की कवायद के तहत उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर के दस थाना क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से लाकडाउन का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है।

जिलाधिकारी डा ब्रहमदेव राम तिवारी ने सोमवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन की संस्तुति के आधार पर कानपुर के 10 थाना क्षेत्रों में आज रात दस बजे से सम्पूर्ण लाॅकडाउन लागू किया गया है।

उन्होने बताया कि जिले के चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूप नगर में वृहद कन्टेनमेन्ट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लाॅकडाउन आज रात से शुक्रवार रात तक लगाया गया है। इसके साथ ही सरकार के आदेशानुसार शनिवार और रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। डा तिवारी ने बताया कि यह लाॅकडाउन सम्बन्धित थाना क्षेत्रों के कोविड संक्रमण की समीक्षा के बाद आवश्यकता पड़ने पर पुनः आगे की स्थिति पर निर्णय किया जायेगा।

गौरतलब है कि कानपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 174 नये मामले सामने आये है जिसके बाद यहां सक्रिय मरीजो की संख्या 1174 हो गयी है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की सबसे ज्यादा 130 मौतें भी कानपुर में ही हुयी है।