Breaking News

यूपी के इस जिले मे फूटा कोरोना बम, मिले इतने संक्रमित

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के एक अहम जिले मे कोरोना बम फूट गया है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है और 24 घंटे के दौरान 33 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 88 हो गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए के मिश्र ने बताया कि आज प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले जबकि गुरुवार रात तक 14 संक्रमितों की पुष्टि के बाद 24 घंटे में 33 नये संक्रमित मिले हैं । उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 88 हो गई है। इसमें नौ मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है । इस समय 77 कोरोना एक्टिव केस मौजूद हैं ।

उन्होंने कहा है कि संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बावजूद लोगों से अपील है कि वह बीमारी से घबराए नहीं लेकिन इसके संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी (फिजिकल डिस्टेंस) के साथ मास्क का इस्तेमाल,साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने ,अपने आसपास स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने जैसी माध्यमो को अपने जीवन का हिस्सा बना ले ।

मुख्य चिकित्साधिकारी नेे बताया कि 21 मई को गोरखपुर लैब में भेजी गयी जांच रिपोर्ट में से 19 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई। जिसमें दो व्यक्ति कलीमपुर मार्टिनगंज का, एक-एक पुरहरा मार्टिनगंज, रसुलपुर अहमदअली फुलपुर , शेखवलिया फुलपुर, पक्खनपुर अहिरौला,व्यक्ति भानीपुर पवई-फुलपुर, आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में कोरेनटाइन है, आठ नेतपुर जहानांगज एक काखभार बनकटिया आजमगढ़ जबकि दो व्यक्ति साई होटल सिविल लाइन आजमगढ़ के है। उन्होंने ने बताया कि सम्बन्धित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त कर कन्टेनमेण्ट जोन घोषित किया जायेगा।