Breaking News

फुटबाल मैच से फैला कोरोना, सबसे अधिक मौतों के बाद, सांसद ने की ये मांग?

लंदन, विश्वभर में फ़ैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस के कारण खेल जगत की सभी गतिविधियां बुरी तरह से प्रभावित हैं लेकिन ब्रिटेन के एनफील्ड स्टेडियम में पिछले महीने इस वायरस से मचे कहर के बीच आयोजित हुए यूरोपियन चैम्पियंस लीग मुकाबले की जांच की मांग हो रही है।

चैम्पियंस लीग का एटलेटिको मेड्रिड और लिवरपूल का यह मुकाबला दरअसल स्पेन में होना था लेकिन स्पेन में कोरोना से मची तबाही के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते इसका आयोजन ब्रिटेन में लिवरपूल के एनफील्ड स्टेडियम में किया गया जहां स्पेन से एटलेटिको मेड्रिड के तीन हजार से अधिक प्रशंसक मुकाबला देखने पहुंचे थे।

कोरोना वायरस के कहर के बीच इस मैच के आयोजन को लेकर लिवरपूल की सांसद मारिया ईगल ने जांच की मांग की है क्योंकि लिवरपूल में कोरोना से मौत के सबसे अधिक मामले सामने आये हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि इस दौरान ब्रिटेन में लॉकडाउन की कोई घोषणा नहीं हुयी थी लेकिन कोरोना प्रभावित क्षेत्र से हजारों लोगों के लिवरपूल आने पर कोई नजर नहीं रखी गयी और प्रशंसक मुकाबले के दौरान अपनी टीम का समर्थन करने के लिए रेस्तरां, होटल और अन्य जगहों पर भी गए होंगे जिससे यह वायरस तेजी से और फैला होगा।