Breaking News

उत्तरी असम के इलाकों में संघर्ष के बाद कर्फ्यू जारी

तेजपुर, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को आयोजित भूमि पूजन एवं आधारशिला समारोह का जश्न मनाने के लिए उत्तरी असम के सोनितपुर जिले में कल देर शाम निकाली गई मोटरसाइकिल रैली के दौरान दो गुटों के बीच हुए संघर्ष के बाद लागू अनिश्चिकालीन कर्फ्यू गुरुवार को भी जारी रहा।

जिले के उपायुक्त मानवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि तेलामारा और धेकियाजुली थाना क्षेत्रों में कल रात से ही कर्फ्यू लागू है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के मौके को लेकर जश्न मनाने के लिए कुछ लोगों का एक समूह जब ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाते हुए मोटरसाइकिल रैली निकाल रहा था उसी दौरान दूसरे गुट के साथ इनकी झड़प शुरू हो गयी।

उन्होंने कहा कि इस रैली निकालने को लेकर कोई आधिकारिक इजाजत नहीं ली गयी थी। जब यह रैली तेलमारा के गोरुदुआ इलाके में कल देर शाम पहुंची तो दूसरे गुट के साथ झड़प शुरु हो गयी। उग्र भीड़ ने तीन मोटरसाइकिलों और यात्रियों को ले जाने वाले एक वाहन को आग के हवाले कर दिया।

बाद में उपायुक्त, पुलिस उपमहानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये। उपायुक्त तथा धेकियाजुली एवं तेजपुर के अंचलाधिकारियों के वाहनों पर भी हिंसक भीड़ ने हमला किया तथा वाहनों की खिड़कियों को चकनाचूर कर दिया और वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस घटना में कई लोग घायल हो गये। सभी घायलों को तेजपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद मौके पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। स्थिति तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में बतायी जाती है।