Breaking News

खतरनाक कोरोना का कहर, 2000 से अधिक लोगों की मौत

रोम, इटली में खतरनाक कोरोना वायरस का कोई रोकथाम नजर नहीं आ रहा है और इस वायरस की चपेट में अबतक 27,980 लोग आ चुके है जबकि 2158 लोगों की मौत हो गयी है।

नागरिक सुरक्षा विभाग की अध्यक्ष एंजेलो बेरलो ने सोमवार को बताया कि अब तक 23,073 लोग इस वायरस के चपेट में आ गए हैं और करीब 2749 मरीज ठीक हो गये है जबकि 2158 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गयी है। इटली में 21 फरवरी को कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया था।

इटली में रविवार तक 20,603 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे। पिछले 24 घंटो के दौरान इन आकड़ों में तेजी से वृद्धि हुयी है। कोरोना वायरस (कोविड 19) की मार झेल रहे इटली की मदद करने के लिए चीन चिकित्सक विशेषज्ञों की एक टीम समेत चिकित्सिक उत्पादों की आपूर्ति भी करेगा। चीन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि इटली की मदद करने के लिए भविष्य में चीन एक और चिकित्सक टीम और आवश्यक मेडिकल दवाओं की आपूर्ति तथा मानवता सहायता करेगा।

गौरतलब है कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 110 से अधिक देश आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इसे वैश्विक महामारी घोषित किया है।

चीन में इस महामारी से मरने वालो की संख्या बढ़कर 3213 हो गयी और 80860 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं जबकि इटली में कोरोना की चपेट में आने से अभी तक 2158 लोगों की जान जा चुकी है।