Breaking News

सिर्फ एक घंटे में बनकर मिल जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस,सरकार ने शुरू की ये पहल

नई दिल्ली, अगर ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आप भी आरटीओ ऑफिस या अथॉरिटी के चक्कर लगाकर परेशान हैं तो यह खबर आपको राहत देगी। दिल्ली सरकार लर्निंग लाइसेंस बनवाने वालों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए एक नई पहल करने जा रही है। नई योजना के अनुसार अगले साल से ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में काम कराना आसान हो जाएगा और लोगों को मोटर लाइसेंसिंग ऑफिस (MLO) में लंबी लाइनें भी नहीं लगानी पड़ेंगी।

शिवपाल यादव ने लांच की प्रसपा की वेबसाइट, देखें क्या कुछ है इसमें खास

मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका,फ्री कॉलिंग सुविधा हो जाएगी बंद…..

दरअसल, दिल्ली की सभी एमएलओ ऑफिस में अगले साल से टोकन सिस्टम लागू किया जाएगा। लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए आपको हेल्प डेस्क से टोकन लेना होगा। इसके बाद बताए गए काउंटर पर जाकर लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टच स्क्रीन कियोस्क पर टेस्ट होगा।अभी दिल्ली में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए कंप्यूटर पर 10 मिनट का टेस्ट होता है। लेकिन कई बार आवेदन करने वालों को कंप्यूटर चलाना नहीं आता, जिसके चलते वे टेस्ट पास नहीं कर पाते। इसी को देखते हुए एटीएम जैसे टचस्क्रीन कियोस्क पर टेस्ट लेने की योजना तैयार की गई है। मौजूदा समय में दिल्ली में हर साल करीब 5 लाख लर्निंग लाइसेंस तैयार किए जाते हैं।

मोबाइल के इस पार्ट को बनाने से हुआ कैंसर, SAMSUNG को मांगनी पड़ी माफी

PM मोदी कर्मचारियों को दे सकती हैं ये डबल खुशखबरी

फिलहाल लर्निंग ड्राइविंग टेस्ट हिंदी और इंग्लिश में लिया जाता है, लेकिन अब पंजाबी और उर्दू में भी ये टेस्ट लिए जाने की योजना है। टेस्ट पास करने वालों को हाथों हाथ लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दें फिलहाल एमएलओ ऑफिस में लाइसेंस और आरसी से जुड़े काम दिल्ली इंटीग्रेटिड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम (डिम्ट्स) संभालती है। आने वाले समय में ये सभी काम नई एजेंसी को देने की तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि टेंडर पूरा होने के बाद अप्रैल से नया सिस्टम लागू हो सकता है।

बड़ी खबर,बंद हो जाएगे आपके ATM कार्ड,जानिए कब से….

मुलायम सिंह ने जन्मदिन पर, छोटे भाई शिवपाल यादव को क्यों किया निराश ?

ओबीसी को बांटने के आरोपों से बचने के लिये, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय

‘‘ब्राह्मण विरोधी’’ पोस्ट शेयर करने का टि्वटर के सीईओ पर आरोप, अदालत करेगी सुनवाई

‘‘माउंटेन मैन’’ दशरथ मांझी के अविश्वसनीय कार्यों के हुये खुलासे

यहां बसती है सबसे खतरनाक जनजाति,जाने पर लोगो की कर देते हैं हत्या…