Breaking News

अंडे के छिलके से ऐसे मोटी कमाई कर रही हैं ये महिलाएं,अपनाया ये तरीका

नई दिल्ली,अंडा खाने के बाद अक्सर हम छिलके फेंक देते हैं क्योंकि इसे किसी काम का नहीं माना जाता है. वहीं  छत्तीसगढ़ की महिलाएं बेकार समझकर फेंक दिए जाने वाले अंडे के छिलके से हर साल लाखों कमा रहीं हैं. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की महिलाएं अंडे के छिलकों को खाद के रूप में बदलकर काफी मोती कमाई कर रही हैं. पैसा कमाने का ये तरीका काफी हैरान कर देने वाला है.

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

 सरगुजा जिले की कलेक्टर रितु सेन ने वहां कि महिलाओं को जागरूक करने के मकसद से बताया कि आज के जमाने में आत्मनिर्भर बनना कितना जरूरी है.  और इतना ही नहीं उन्होंने महिलाओं की रोजगार खोजने में मदद भी की. और वहां की महिलाओं ने ठाना की वो आत्मनिर्भर बनेंगी. महिलाओं ने स्वयं सहायता समूह के जरिए रोजगार के नए रास्ते तलाश किए. फिर क्या था महिलाओं ने कैंटीन प्रशासकों, पार्किंग और यहां तक ​​कि शहर में भी ठोस कचरे के रूप में रोजगार के अवसर खोज निकाले.

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

अंडे के छिलकों को लोग फेंक देते हैं तो उन महिलाओं ने इनका रिसाइकल करने के बारे में सोचा. और आज की तारीख में ये महिलायें अंडे के छिलकों से  ‘कैल्शियम पाउडर’ और ‘खाद’ बना रही है. और महीने में लाखों कमा रही हैं. इसकी ट्रेनिंग उन्हें पर्यावरणविद सी. श्रीनिवासन दे रहे हैं. आपको बता दें, श्रीनिवासन एक ऐसे पर्यावरणविद हैं जो पिछले कई सालों से अपशिष्ट पदार्थों को रिसाइकल कर उन्हें काम का बनाने का काम कर रहे हैं.

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

जो पाउडर अंडे के छिलकों से तैयार किया जाता है वह मुर्गियों के खाने में मिला दिया है. जिससे उनके भोजन में कैल्शियम की मात्रा बढ़ जाती है साथ मुर्गियां तंदरुस्त रहती हैं. वहीं पोल्ट्री सेंटर के मैनेजर का कहना है कि महिलाओं के इस काम से पशुपालन में काफी मदद मिल रही है. जहां महिलाएं ऐसा करके पैसे कमा रही है वहीं बेकार पड़ी चीजों का सही निपटान हो रहा है.

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी