Breaking News

बीमार पति के ईलाज के लिये, इस बुजुर्ग महिला ने दिखाया गजब का साहस

लखनऊ , कोरोना महामारी से बचाव के लिये घोषित लॉकडाउन के दौरान वाहनों का संचालन बंद होने से बीमार बुजुर्ग लोगों को बैंक व अस्पताल तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साधन नहीं मिलने के चलते उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के खड्डा कस्बे में एक बीमार बुजुर्ग महिला दस किलोमीटर दूर से अपने पति को ठेले पर लेकर बैंक पहुंची थी।

सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के खड्डा ब्लाक के विशुनपुरा गांव निवासी सूर्यनारायण ( 60 ) काफी दिनों से बीमार हैं। वह चल भी नहीं पाते हैं। लॉकडाउन के दौरान दवाई व पैसा खत्म होने के बाद संकट बढ़ने लगा। सवारी गाड़ियों का संचालन नहीं होने के चलते दंपती को खड्डा आने में भी दिक्कत हो रही थी। पत्नी इशरावती को जब कोई उपाय नहीं सूझा तो गांव के ही एक मजदूर का ठेला मंगाया और बीमार पति को उसी पर लिटाकर खड्डा लेकर आई।

इशरावती देवी ने बताया कि बड़ौदा बैंक में उसका खाता है। पति को लेकर पहुंची तो वहां बैंक कर्मियों ने सहृदयता दिखाते हुए जल्दी से पैसा दे दिया। इसके बाद दवा खरीदकर यह दंपती इसी ठेले से वापस गांव चला गया। दस किलोमीटर दूर से आई इस महिला को पति के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत थी।