Breaking News

फेसबुक ने लाॅन्च की ऑनलाइन रिसोर्स गाईड, जो बतायेगी खास प्रोडक्ट्स व टूल्स

नयी दिल्ली ,  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के दौरान सीखने की प्रक्रिया जारी रखने के लिए फेसबुक ने ऑनलाइन रिसोर्स गाईड, ‘सपोर्टिंग एजुकेशन कम्युनिटीज़: एन ऑनलाइन लर्निंग रिसोर्सेस गाईड’ लाॅन्च की है।

फिलहाल यह गाईड अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती और कन्नड़ में उपलब्ध है। यह ऑनलाइन रिसोर्स शिक्षा समुदाय का मार्गदर्शन कर बताएगा कि फेसबुक के प्रोडक्ट्स एवं टूल्स जैसे फेसबुक पेज, फेसबुक ग्रुप्स, फेसबुक लाईव, मैसेंजर, व्हाट्सऐप एवं इंस्टाग्राम का उपयोग कर किस प्रकार समन्वय रखा जा सकता है।

लॉक डाउन के बीच पेटीएम इनसाइडर कर रहा ये डिजिटल इवेंट ?

फेसबुक इंडिया भागीदारी निदेशक और प्रमुख मनीष चोपड़ा ने गुरुवार को इसके संबंध में कहा, ‘‘इस मुश्किल समय में लोगों को संपर्क बनाए रखकर कोविड-19 के बारे में विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करना बहुत जरूरी है।

हमारी ऑनलाइन लर्निंग रिसोर्स गाईड के माध्यम से हम अध्यापकों, अभिभावकों और संबंधित सरकारी अधिकारियों को पर्याप्त संसाधन तथा टूल्स प्रदान कर उन्हें आपस में जुड़े रहने तथा रिमोट लर्निंग के लिए डिजिटल माध्यम से समन्वय करने में मदद करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि वह इन संसाधनों का इस्तेमाल कर सीखने की प्रक्रिया आगे बढ़ाएंगे।’’

टी-20 विश्वकप दर्शकों के बिना आयोजित करने को लेकर, आयी जबर्दस्त प्रतिक्रिया