Breaking News

पीएम मोदी 15 अगस्त को किसानों को देगें ये बड़ी सौगात…

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस यानि कि 15 अगस्त के दिन एक बड़ा एलान कर सकते हैं। पीएम किसानों के लिए पेंशन स्कीम की घोषणा कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस दिन किसान पेंशन स्कीम को लॉन्च कर दिया जाएगा। इस स्कीम से जुड़े विभागों ने तमात कार्यों के पूरा कर लिया है। वहीं कृषि सचिव ने राज्यों को पत्र लिखकर स्कीम लागू करने की सूचना भी दे दी है। इस योजना के तहत किसानों को प्रति माह 3 हजार रुपए पेंशन दी जाएगी। इस स्कीम का फायदा 12 से 13 करोड़ अन्नदाताओं को मिलेगा।

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

इस स्कीम की तहत मोदी सरकार का लक्ष्य है कि पहले तीन साल के भीतर 5 करोड़ लाभार्थियों को इसके दायरे में लाना है। मालूम हो कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकल की पहली कैबिनेट बैठक में किसानों के लिए अलग से नई पेंशन स्कीम को मंजूरी दी गई थी। इस स्कीम में किसानों को 60 साल की उम्र पार करने के बाद 3000 रुपए प्रति माह की दर से पेंशन मिलेगी। सरकार ने तया किया है कि अगर 29 साल का किसान स्कीम से जुड़ता है तो उसे 100 रुपये का योगदान करना होगा।

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

सूत्रों के मुताबिक 60 की उम्र के बाद पेंशन प्राप्तकर्ता की मृत्यु होने पर बेनेफिशियरी के पति या पत्नी को पेंशन की 50 फीसदी रकम मिलती रहेगी। साथ ही 18 से 40 के किसान इस स्कीम से जुड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि यह किसान की इच्छा पर निर्भर करेगा कि वह इससे जुड़ना चाहते हैं या नहीं। यह एक वॉलंटियरी और कांट्रीब्यूटरी पेंशन स्कीम है।

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….

वहीं इससे कम उम्र का किसान जुड़ता है तो उसे 100 रुपए से कम और 29 साल से ज्यादा उम्र​का किसान जुड़ता है तो उसे 100 रुपए से ज्यादा अंशदान (प्रीमियम) करना होगा।। जितना अंशदान किसान करेंगे, सरकार भी उतना ही अपनी ओर से पेंशन कोष में योगदान देगी।