Breaking News

राम मंदिर ट्रस्ट के लिए, आरएसएस और संबद्ध संगठनों की हुयी बैठक

नागपुर,  आरएसएस और उससे संबद्ध संगठन विहिप के शीर्ष नेताओं की एक बैठक हुई, जहां माना जा रहा है कि उन लोगों के नामों को अंतिम रूप दिया गया, जिन्हें अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए केंद्र द्वारा बनाए जाने वाले ट्रस्ट में शामिल किया जा सकता है।

आरएसएस सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और उनके सहयोगी भैयाजी जोशी इस बैठक में शामिल थे। आरएसएस मुख्यालय में सोमवार को हुई इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि बैठक में अयोध्या मंदिर ट्रस्ट के गठन पर चर्चा हुई। उच्चतम न्यायालय ने राम मंदिर – बाबरी मस्जिद विवाद के बारे में 9 नवंबर के अपने फैसले में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का फैसला दिया था।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों के नामों को अंतिम रूप दिया गया और ये नाम सरकार को बताए जाएंगे, हालांकि उन्होंने इन नामों का खुलासा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु कोकजे, अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और महासचिव मिलिंद परांडे बैठक में मौजूद थे।

सूत्रों ने बताया कि आरएसएस और विहिप के पदाधिकारियों ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के जवाब में अपनी कार्य योजना पर भी चर्चा की।