Breaking News

राष्ट्रीय न्यायिक सेवा में एससी व एसटी के लिये, सरकार करेगी आरक्षण का प्रावधान

नयी दिल्ली , राष्ट्रीय न्यायिक सेवा में सरकार अनुसूचित जाति एवं जनजाति के आरक्षण के लिए आरक्षण का प्रावधान करेगी। सदन में करीब तीन घंटे तक चली चर्चा का जवाब देते हुए विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ये घोषणा की।

बिग बॉस 13 इस वजह से छोड़ देंगे सलमान खान..?

उन्होंने कहा कि न्यायाधीशों से अनुरोध किया जाता है कि वे कॉलेजियम के माध्यम से अनुसूचित जाति और जनजाति, महिला एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के नामों की सिफारिशें करें ताकि इन समुदायों के लोग भी न्यायाधीश बन कर आयें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय न्यायिक सेवा में भी सरकार आरक्षण का प्रावधान करेगी। उच्च न्यायालय के एक दलित जज को उच्चतम न्यायालय में लाया गया है और वह आगे चल कर मुख्य न्यायाधीश भी बन सकते हैं ।

इन सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार ने किया ये ऐलान

सदन में करीब तीन घंटे तक चली चर्चा का जवाब देते हुए विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अनुसूचित जाति एवं जनजाति के आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है और इसे कभी नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान में मूल आधारों को परिवर्तित करने की आशंका भी निराधार है।

डॉ.भीमराव अंबेडकर की जीवनी पर टीवी सीरीज, 17 दिसंबर से एंड टीवी पर प्रसारित

उन्होंने कहा अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण में क्रीमीलेयर की बात करना गलत है और सरकार इसके विरोध में हैं। इस संबंध में सरकार ने अपना पक्ष न्यायालय में रख दिया है।

2000 रुपये का नोट होने वाला हैं बंद..? सरकार ने संसद में दिया बड़ा बयान

लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के आरक्षण की समय सीमा 2020 से दस साल और बढ़ाने तथा एंग्लो इंडियन समुदाय के लिए संसद एवं विधानसभाओं आरक्षण समाप्त करने संबंधी संविधान (126वां संशोधन) विधेयक 2019 पर आज राज्यसभा की मंजूरी मिलने के साथ ही संसद की मुहर लग गयी। लोकसभा इसे पहले पारित चुकी है। राज्यसभा में हुए मतविभाजन के दौरान सदन में मौजूद सभी 163 सदस्यों ने विधेयक के पक्ष में वोट दिया और विरोध में कोई वोट नहीं पड़ा।

पापा बन गए कॉमेडियन कपिल शर्मा, घर आई नन्‍ही परी

फिल्म पानीपत के विरोध मे, ब्राह्मण महासभा भी उतरी विरोध में

यात्रियों से भरा विमान हुआ लापता…..

फिर आपस में लड़े जवान, एक अधिकारी समेत कई लोगो की मौत…

इस मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या में राम मंदिर

इन सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,बढ़ेगा वेतन….

आमिर खान की बेटी का लेटेस्ट हॉट फोटो शूट का अनोखा अंदाज 

सपना चौधरी ने घूंघट की आड़ में लगाएं जबरदस्त ठुमके