पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत बिगड़ी

प्रणव मुखर्जी की हालत बिगड़ी

नयी दिल्ली,पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से अस्प्ताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत पहले की तुलना में कुछ बिगड़ी है और उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया है।

श्री मुखर्जी का सेना के रिसर्च एंड रैफरल अस्पताल में गत 10 अगस्त से उपचार चल रहा है। अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि फेफड़े में संक्रमण होने के कारण श्री मुखर्जी की हालत कुछ बिगड़ी है। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है और विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर निरंतर नजर रखे हुए है।

इससे पहले उनके पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि उनके पिता की हालत स्थिर है और स्वास्थ्य में सुधार के सकारात्मक संकेत नजर आ रहे हैं। चौरासी साल के श्री मुखर्जी के मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया था जिसे हटाने के लिये ऑपरेशन किया गया है।

पूर्व राष्ट्रपति को कोरोना वायरस का भी संक्रमण पाया गया था।

अभिजीत ने आज ट्वीट किया था ,“ आप सभी की दुआओं और डाक्टरों के अथक प्रयासों से मेरे पिता अब स्थिर हैं। उनके शरीर के सभी प्रमुख अंग लगातार नियंत्रण में और सही तरीके से काम कर रहे हैं। उनके स्वास्थ्य में सुधार के सकारात्मक संकेत नजर आए हैं। आप सभी से विनती है कि उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें।”