Breaking News

कई एटीएम से लाखों रुपए निकालने के आरोप में , चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार

कोलकाता,कई एटीएम से लाखों रुपए निकालने के आरोप में , चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने त्रिपुरा में एसबीआई के कई एटीएम से लाखों रुपए निकालने के आरोप में तुर्की और बांग्लादेश के दो-दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा पुलिस से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया से मंगलवार तड़के उन्हें गिरफ्तार किया।

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हमें त्रिपुरा पुलिस से पुख्ता जानकारी मिली थी कि चारों विदेशी नागरिक पश्चिम बंगाल से होकर भागने की कोशिश कर रहे हैं। हमने अपने सूत्रों को सक्रिय कर चारों को गिरफ्तार किया।’’

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि तुर्की नागरिकों की पहचान हकान जानबुर्कन, फतह अल्दमीर और बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान मोहम्मद हनान और मोहम्मद रफीकुल के तौर पर हुई है। तुर्की संदिग्धों ने बांग्लोदशी नागरिकों की मदद से एटीएम में डेटा चुराने वाले यंत्र लगाकर कई लाख रुपए निकाले। ऐसा संदेह है कि उन्होंने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने के लिए एटीएम में डेटा चुराने वाले यंत्र लगाए थे।

भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक दिब्येंदु चौधरी ने सोमवार को बताया था कि बैंक को उनके खाताधारकों से अगरतला के कई एटीएम से पैसे निकालने की 45 शिकायतें मिली हैं। कोलकाता पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा पुलिस का एक दल यहां पहुंच रहा है ताकि आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर ले जा सके।त्रिपुरा पुलिस का साइबर प्रकोष्ठ इस मामले की जांच कर रहा है।