Breaking News

बाघ के अवशेष से पूजा कराने मामले के चार और आरोपियों को भेजा जेल

सिवनी, मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के दक्षिण सामान्य वनमंडल के खवासा परिक्षेत्र स्थित एक मंदिर में बाघ के अवशेष से पूजा कराने मामले में चार और आरोपियों को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है। इससे पहले चार आरोपी पकड़े गए थे, जो जेल में हैं।

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार गत 03 जून की रात परिक्षेत्र खवासा के ग्राम रिड्डी के पास जंगल में स्थित शिव मंदिर पर वन विभागीय दल ने दबिश दी तथा 04 लोगों को बाघ के अवशेष के साथ पूजा करते गिरफ्तार किया और पूजा कराने के लिए बालाघाट जिले से लाया गया पंडा भागने में सफल हो गया। कार्रवाई के दौरान वन विभागीय दल ने पूजा की सामग्री के साथ बाघ का 01 दांत , 02 नाखून एवं 08 मूंछ के बाल जब्त किये थे। पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि यह दांत, नाखून और बाल बाघ के हैं।

इसके बाद खेमराज सलामे, रामकिशोर सलामे, राजू बरकड़े और एक वनरक्षक सुनील मर्सकोले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। कल चार और आरोपी वनरक्षक दीपक धुर्वे, वनपाल ढिमरू बोरेलाल, सुरक्षा श्रमिक झनकलाल उईके और टीकाराम वैद्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इस मामले में कुल आठ लोगों को आरोपी बनाया गया है, जो फिलहाल जेल में हैं।