Breaking News

गंगोह में 10 संक्रमितो में से चार एक ही परिवार के

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के गंगोह क्षेत्र में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत कोरोना संक्रमण के दस मामले सामने आये हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय शर्मा ने बुधवार को बताया कि तीतरो थाना क्षेत्र के चंदपुरा गांव में एक बस परिचालक ,उसकी मां 60 वर्षीय और दो पुत्र कोरोना संक्रमित पाये गये। चारों को एचआर इंटर कालेज क्वारंटाइन से उपचार के लिए फतेहपुर सीएचसी सेंटर भेज दिया गया। बस परिचालक दिल्ली निजामुद्दीन तब्लीगी जमात केंद्र पर जमातियों को लेकर गया था। पहले साजिद संक्रमित निकला और बाद में उसके परिवार के तीन सदस्य भी संक्रमित निकल गए। उसके संपर्क में रहे चार अन्य ग्रामीणों के भी सैंपल आज जांच के लिए भेजे गए हैं।

उन्होने बताया कि गंगोह क्षेत्र के 227 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है जिनमें 168 जमाती है। मरकज से लौटे 80 लोगोे के नमूने जांच को भेजे गए है। पश्चिमी बंगाल के जिला वीर भूम निवासी 16 लोग जो मरकज से गंगोह आकर वहां की बडी मस्जिद मोहल्ला गुजरान में ठहरे थे। उसे संवेदनशील क्षेत्र घोषित कर दिया गया।

सहारनपुर नगर के मोहल्ला मुफ्ती में मौलाना साद की ससुराल है वहां उनके दो करीबियों के संक्रमित पाए जाने पर प्रशासन ने उस पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मौलाना साद के करीबियों और संपर्क में रहे लोगों के संक्रमित पाए जाने से उस क्षेत्र कीं निगरानी बढा दी गई है। पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कराकर 88 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएस सोढी ने बताया कि 133 लोगों के सैंपल आज जांच के लिए लखनऊ भेजे गए।

देवबंद में छह लोगोें के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने पर एसडीएम देवेंद्र पांडे और प्रभारी चिकित्सक डा. इंद्राज सिंह ने करीब 400 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। नगर के आधे से ज्यादा हिस्से को सील कर सेनेटाइज कराया जा रहा है।