Breaking News

मथुरा में चल रहा स्वच्छ भारत मिशन के तहत,  गंदगी से आजादी अभियान

लखनऊ, आम तौर पर कूड़े के निस्तारण जैसे अहम मुद्दों पर लोग ध्यान नहीं देते हैं, जिसकी वजह से बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं । इसके लिए जरूरी है, जनता का जागरूक होना।

यह संदेश आज स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत आज  वार्ड राम नगर यमुना पार वार्ड  नंबर  25 में आयोजित स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में दिया गया।

उन्होने बताया कि कूड़े का सही तरीके से निस्तारण करने के लिये गीला एवं  सूखा कचरा अलग अलग संग्रह करना चाहिये। इसके लिये हरा एवं नीला डस्टबिन रखना जरूरी है। हरे डस्टबिन में गीला एवं  नीले डस्टबिन में सूखा कचरा अलग अलग डालना चाहिये।  इसके लिए सभी को जागरूक होना पड़ेगा। इसी संदेश के साथ नुक्कड़ नाटक की टीम ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थानीय अधिकारियों, कर्मचारियों और वहां की जनता का भरपूर सहयोग भी देखने को मिला ।

कार्यक्रम में लोक कला टीम ने खुलकर प्रदर्शन किया और शहर को कैसे साफ रखा जाए, ये गीत एवं नाटक के माध्यम से बताया।  मौजूद दर्शकों ने कार्यक्रम को बड़े गौर से देखा, सुना और आत्मसात करने का प्रयास किया। कार्यक्रम का उद्देश्य , “स्वच्छ भारत मिशन” के जरिए नगर निगम की जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना था।