Breaking News

यूपी में 21 हजार दीपों के साथ हुयी गंगा आरती

फर्रुखाबाद, केंद्र सरकार की नमामि गंगे परियोजना के तहत गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से निकाली जा रही गंगा यात्रा के तीसरे दिन बुधवार को यहां 21 हजार दीपों के साथ भव्य गंगा आरती की गयी जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया।

गंगा आरती के लिए विशेष रूप से वाराणसी से पुजारियों को आमंत्रित किया गया था। यहां 11 हजार दीपों से ‘गंगा यात्रा फर्रुखाबाद’ लिखा गया था और 10 दीपों से दीप दान किया गया। गंगा यात्रा तय कार्यक्रम के अनुसार पांच घंटे विलंब से चल रही है।इससे पहले गंगा यात्रा के तीसरे दिन यात्रा का रथ बुलंदशहर के नरौरा से रवाना होने के बाद बदायूं से होते हुए शाहजहाँपुर और कासगंज के बाद यहां फर्रुखाबाद पहुंचा।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्री सुरेश राणा, श्री कपिल देव अग्रवाल और श्री सुरेश खन्ना के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।गौरतलब है कि गंगा यात्रा का पहला रथ 27 जनवरी को बिजनौर से और दूसरा रथ बलिया से रवाना हुआ। इसके बाद 31 जनवरी को दोनों रथ कानपुर पहुंचेंगे। बिजनौर और बलिया से आरंभ होने वाली दोनों ही यात्राओं का समागम कानपुर में 31 जनवरी को होगा।