Breaking News

यूपी के एक नगर निकाय में सफाई व्यवस्था हेतु बांटे गये कूड़ा पात्र

लखनऊ, प्रतिबद्ध 75 जनपद के 75 घण्टे 750 निकाय अभियान के दूसरे दिन प्रदेश के एक नगर निकाय में सफाई व्यवस्था हेतु कूड़ा पात्र बांटे गये ।

प्रदेश के कुशीनगर में स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के आजादी के अमृत महोत्सव के बीच  राज्य सरकार द्वारा जारी शासनादेश के क्रम में प्रतिबद्ध 75 जनपद के 75 घण्टे 750 निकाय अभियान के दूसरे दिन नगरपालिका परिषद पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल के निर्देशन पर उनके प्रतिनिधि श्री जायसवाल ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त एवं प्रभावी बनाने के उद्देश्य से कूड़ापात्र का घर-घर जाकर वितरण भी किया गया।

विनय जायसवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य निकाय द्वारा तीन दिवसीय सेवा कार्यक्रम चलाकर विशेष सफाई अभियान चलाना है तथा नगर को स्वच्छ वातावरण प्रदान करना है। नीले और हरे रंग के दो कूड़ा पात्र का वितरण का उद्देश्य गीले और सूखे कचड़े को अलग अलग इकट्ठा करने के लिए है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मिशन स्वच्छ भारत को नगरीय स्तर पर प्रभावी रूप से लागू करने के लिए उन्होंने नगर पालिका के सफाई सेवकों और अन्य कर्मियों को प्रोत्साहित करने के साथ उनकी भूमिका की सराहना भी की।

कार्यक्रम के दौरान पालिकाध्यक्ष द्वारा सफाई व्यवस्था दुरुस्त व प्रभावी बनाने के उद्देश्य से 15वें वित्त आयोग मद से क्रय किये गए नौ नए ट्रिपर वाहनों को भी विधिवत पूजन कर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।