Breaking News

गाजियाबाद  :  घर बैठे टोल फ्री नबंर 1533 पर दर्ज करायें स्वच्छता संबंधी शिकायतें

लखनऊ, स्वच्छता से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए अब नागरिकों को भटकना नहीं पड़ेगा। अब आप अपनी स्वच्छता संबंधी शिकायतें घर बैठे टोल फ्री नबंर 1533 पर दर्ज करा सकतें हैं।

यह बात आज स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय द्वारा संचालित  “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत  गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र के वार्ड अम्बेडकर पार्क वार्ड नंबर 48 में  लोक कलाकारों के द्वारा पेश किये गये स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बताई गई। 

कार्यक्रम  के माध्यम से यह  समझाने का प्रयास किया गया कि स्वच्छता से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए अब नागरिकों को भटकना नहीं पड़ेगा। नागरिक अब घर बैठे ही अपनी शिकायतें टोल फ्री नबंर 1533 पर दर्ज करा सकते हैं।साफ-सफाई समेत नगर निगम से संबंधित सभी समस्याओं के लिए 1533 पर कॉल कर सकते हैं।  टोल फ्री नंबर पर फिलहाल नागरिक सुविधाओं से संबंधित समस्याओं के बारे में ही शिकायतें दर्ज होंगी। मसलन जलजमाव, कूड़ा निस्तारण, साफ-सफाई, पेयजल आपूर्ति, सीवर और स्ट्रीट लाइट खराब होने से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई जाएंगी।

इसके अलावा आप सफाई संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज सकतें हैं।