Breaking News

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

नई दिल्ली, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. कर्मचारियों को सबसे बड़ा लाभ हाउस रेंट अलाउंस एचआरए के रूप में मिलने वाला है.  केंद्र ने कहा है कि अगर किसी शहर को उसकी आबादी के आधार पर अपग्रेड किया गया है, तो वहां रहने वाले केंद्र सरकार के कर्मचारियों का एचआरए बढ़ाया जाएगा. इसलिए, इस निर्णय से केंद्र ने इस भत्ते से संबंधित सभी भ्रमों को दूर कर दिया है.

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….

यहां जानेें विभिन्न श्रेणी के शहरों में रहने वाले केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एचआरए की गणना कैसे की जाएगी. हरिशंकर तिवारी, पूर्व अध्यक्ष, एजी ऑफिस ब्रदरहुड, इलाहाबाद और ऑल इंडिया ऑडिट एंड अकाउंट्स एसोसिएशन के सहायक महासचिव की जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग को लागू करने के बाद एचआरए को संशोधित किया है. इसके वितरण के लिए 3 श्रेणियां थीं यानी एक्स, वाई और जेड. केंद्र सरकार के कर्मचारियों को बढ़ा हुआ एचआरए जल्द ही एरियर के साथ दिया जाएगा.

यहां रहेंगे तो मिलेगा मुफ्त में बंगला, लाखों रुपए और नौकरी भी….

पीएम मोदी इस खास मित्र से मिलकर हुए बेहद खुश,शेयर की फोटो,

एक्स श्रेणी के शहरों में 50 लाख रुपये से अधिक की आबादी है और वहां रहने वाले सरकारी कर्मचारियों को प्रति माह अधिकतम 24 प्रतिशत एचआरए मिलता है. हालांकि, वाई श्रेणी के शहरों में, एचआरए 16 प्रतिशत है और जेड श्रेणी के शहरों के लिए यह 8 प्रतिशत है. इसे जोड़ते हुए, वित्त मंत्रालय के परिपत्र ने कहा कि अगर किसी शहर को उसकी आबादी के आधार पर अपग्रेड किया गया है, तो वहां रहने वाले सरकारी कर्मचारी का एचआरए बढ़ाया जाएगा. सातवें वेतन आयोग आधारित एचआरए के तहत विभिन्न शहरों की श्रेणियां 2011 की जनगणना के आधार पर तय की गई हैं.

योगी सरकार हर जरूरतमंद तक ऐसे पहुंचाएगी खाना…

इस पालतू कुत्ते को खोजने वाले को मिलेगा फ्लैट, जमीन और वर्कशॉप

यहां पर कूड़ा-कचरा लाओ, और भरपेट खाना खाओ….

इस होटलों में मटन के नाम पर परोसा जा रहा कुत्तों का मांस…..

2 रुपये जमा करने पर मिलेगी 36,000 रुपये की पेंशन….

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….