Breaking News

यहां पर बढ़ें कोरोना के मामले, विश्वविद्यालय और नाइट क्लब होंगे बंद

सोफिया, बुल्गारिया की सरकार ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रसार पर रोक लगाने के लिए अतिरिक्त उपायों की घोषणा की जिसमे शैक्षणिक और मनोरंजन सुविधाओं को बंद करना भी शामिल है।

नए प्रतिबंध गुरुवार से लागू होंगे जिसमें 12 नवंबर तक हाई स्कूल,विश्वविद्यालय, नाइट क्लब, पब तथा मधुशाला पर अस्थायी प्रतिबंध के निर्देश दिए गए हैं। वही व्यवसाय और सांस्कृतिक कार्यक्रम,सम्मेलनों, सेमिनारों और संगीत कार्यक्रमों की अनुमति है लेकिन मंत्रालय प्रतिभागियों की संख्या पर एक सीमा निर्धारित की जायेगी जबकि खेल प्रतियोगिताएं दर्शकों के बिना आयोजित की जाएंगी।

मंत्रालय ने कहा कि कैफे और रेस्तरां बंद नहीं होंगे, लेकिन ग्राहकों को सामाजिक सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में बार और नाइट क्लबों पर पहले से ही प्रतिबंध जारी है। सोफिया में दरअसल स्वास्थ्य संकट सबसे गंभीर हैं जिसे देखते हुए यहां प्रतिबंध लगाए गए हैं।

बुल्गारिया में कोरोना वायरस से अबतक 40 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके है जिसमे से 18 हजार लोग स्वस्थ हो चुके है और 1136 मरीजों की मौत हो चुकी है। बुल्गारिया को रिकॉर्ड 2243 नए मामले आये थे जिसके कारण सरकार ने यह कदम उठाये हैं।