हाकी: भारत ने शूट आउट में ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-2 से किया शूट

ब्यूनस आयर्स,  भारत ने हार के कगार से शानदार वापसी करते हुए ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना को पहले निर्धारित समय में 2-2 पर रोक दिया और फिर गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन से मेजबान अर्जेंटीना को पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से हराकर बोनस अंक भी हासिल किया।

आखिरी सीटी बजने में मात्र 25 सेकंड बचे थे कि कप्तान मनप्रीत सिंह ने भारत को पेनल्टी कार्नर दिलाया जबकि अर्जेंटीना उस समय तक 2-1 की बढ़त के साथ आगे था।हरमनप्रीत सिंह ने बिजली की गति से लगाए गए ड्रैग फ्लिक से भारत को 2-2 की बराबरी दिला दी, मैच में फिर फैसले के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया। शूट आउट में भारत की तरफ से ललित उपाध्याय, रुपिंदर पाल सिंह और दिलप्रीत सिंह ने गोल दागे जबकि अनुभवी भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कुछ शानदार बचाव कर भारत को जीत के साथ-साथ बोनस अंक भी दिलाया।

इससे पहले भारत ने निर्धारित समय में 21वें मिनट में उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह के शानदार गोल से 1-0 की बढ़त बनाई। अर्जेंटीना ने जवाबी हमले किये जिसका उसे फायदा मिला और मेजबान टीम के मार्टिन फरेरो ने 28वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए बराबरी का गोल दाग दिया। फरेरो ने 30वें मिनट में अर्जेंटीना को एक और पेनल्टी कार्नर दिलाने और 2-1 की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ हालांकि दोनों टीमों ने दबाव बनाये रखा। आखिरी क्वार्टर के अंतिम मिनट में मनप्रीत ने भारत को पेनल्टी कार्नर दिलाया जो अंत में निर्णायक साबित हुआ। हरमनप्रीत ने इस पेनल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल दागा और इसके बाद भारत ने शूट आउट में जीत हासिल कर ली।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com