Breaking News

छात्रावास कराया गया खाली और परीक्षायें हुयी स्थगित

अलीगढ़ ,  नागरिक संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी  में हिंसा के बाद ऐहतियात के तौर पर सोमवार को छात्रावास को खाली कराया गया।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने आज से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है और जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। छात्रों से अवकाश के दौरान अपने घरों को लौटने को कहा गया है। छात्रों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिये जिला प्रशासन ने विशेष बसों का इंतजाम किया गया है जबकि लंबी दूरी की कुछ ट्रेनो का ठहराव अलीगढ़ में करने के लिये रेल प्रशासन को पत्र लिखा गया है ताकि अन्य राज्यों में रहने वाले छात्र घरों को लौट सके।

विश्वविद्यालय के मेडिकल कालेज अस्पताल में चिकित्सा सेवायें फिलहाल जारी है हालांकि परिसर में बड़ी तादाद में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स ;आरएएफद्ध के जवानो को तैनात किया गया है। शहर में जनजीवन सामान्य है लेकिन विश्वविद्यालय परिसर से दो किमी की दूरी पर स्थित डोडपुरएजकरिया मार्केट और जमालपुर बाजार में दुकाने आंशिक रूप से खुली रही।

गौरतलब है कि नागरिक संशोधन कानून को लेकर रविवार को अमुवि में छात्र उग्र हो गये थे। हिंसा पर उतारू छात्रों ने पुलिस बल पर जमकर पथराव किया जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर अभिषेक कुमार समेत करीब 20 पुलिस के अधिकारी और जवान चुटहिल हो गये थे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हल्का बल प्रयोग किया। इस सिलसिले में करीब 20 उत्पाती छात्रों को हिरासत में लिया गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि परिसर में फिलहाल शांति है हालांकि एहतियात के तौर पर पुलिस के जवान गश्त कर रहे हैं। अफवाहों से बचने के लिये जिले में इंटरनेट सेवाओं को बाधित किया गया है।