Breaking News

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर, मनीष सिसोदिया का दावा कितना हुआ सच?

नयी दिल्ली , देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस का प्रकोप जिस तेजी से फैल रहा है उसको देखकर ये लग रहा है कि उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया का दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को किया गया दावा काफी हद तक सही साबित होगा?

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज सोमवार 15 जून को जारी संक्रमण के आंकडों में बताया गया कि पिछले 24 घंटों में 1647 नये मामले आए और कुल मरीजों की संख्या 42 हजार 829 पर पहुंच गई। जबकि कल रिकार्ड 2224 नये मामलों आए थे।

9 जून को उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के बाद उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर बड़ा दावा किया था । उन्होने कहा था , “15 जून तक 44 हज़ार कोरोना मामले अकेले दिल्ली में होने की आशंका है, 15 जुलाई तक क़रीब 2.25 लाख मामले हो जाएंगे, जिनके लिए 33 हज़ार बेड्स की आवश्यकता होगी. 31 जुलाई तक 5.50 लाख केस दिल्ली में होंगे, जिसके लिए 80 हज़ार बेड्स की आवश्यकता होगी.”

आज उनके पहले दावे की पुष्टि हो गई। आज दिल्ली मे कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 42829 हो गया। जो कि मनीष सिसोदिया के दावे से 1171 केसेज कम हैं। उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर 9 जून को जब ये दावा किया था, उस समय दिल्ली मे कोरोना केसेज की संख्‍या 31 हजार के पार थी।

अब अगर इसी तरह मनीष सिसोदिया का दावा सच होता है तो दिल्ली में 31 जुलाई तक कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग साढ़े पांच लाख मरीज़ होंगे और अस्पतालों में लगभग 80 हज़ार बेड्स की आवश्यकता होगी।