Breaking News

कोरोना को रोकने मे, बेहतर प्रबंधन का उदाहरण है ये राज्य, सर्वाधिक भाग ग्रीन जोन में

नयी दिल्ली,  कोरोना वायरस (कोविड 19) को फैलने से रोकने के लिए बेहतर प्रबंधन का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले छत्तीसगढ़ का सर्वाधिक 81 प्रतिशत भाग ग्रीन जोन में शामिल किया गया है।

इंदौर में कोविड 19 से 892 संक्रमित, 47 मौत

केंद्र सरकार की ओर.जारी सूची में छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में सबसे आगे है , जिसने बेहतर प्रबंधन के जरिए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सफलता प्राप्त की हे । केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसमें संक्रमण मुक्त जिलों को ग्रीन जोन में रखा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी सूची में देशभर में सर्वाधिक छत्तीसगढ़ के जिलों को ग्रीन जोन में शामिल हैं, जहां 20 अप्रैल के बाद आर्थिक गतिविधिया शुरू की जा सकेगी।

अफगानिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई इतनी

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में से 23 जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है तथा सिर्फ एक जिला ही रेड जोन में शामिल है । अन्य चार जिलों में पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने नहीं आया है। आदिवासी बहुल राज्य होने के बावजूद समय पूर्व प्रबंधन से छत्तीसगढ़ विकसित राज्यों के लिए एक उदाहरण बना है । राज्य सरकार ने समय रहते प्रदेश की की सीमाओं को सील करने के साथ ही त्वरित निर्णय लिए और कड़ाई से इसका पालन करवाया , जिसके कारण राज्य में कोरोना नियंत्रण की स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर है।