Breaking News

सिंधू और सायना की देश की सबसे बड़ी ग्रैफिटी का लोकार्पण

जालंधर, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और सायना नेहवाल की ग्रेफिटी का रविवार को जालंधर के रायजादा हंसराज स्टेडियम में लोकार्पण किया गया।

उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि नवनिर्मित ग्रैफिटी आर्ट किसी बैडमिंटन स्टेडियम में बनाई गई अब तक की देश की सबसे बड़ी 65 गुणा 35 फुट की कलाकृति है। उन्होंने कहा कि कि ये कलाकृतियां न सिर्फ लड़कियों ब्लकि युवा खिलाड़ियों को खेलों के क्षेत्र में कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करेंगी। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत बनवाई गई यह कलाकृतियां इस बात का प्रतीक हैं कि अगर हम लड़कियों को खेल के क्षेत्र में आगे लाएं तो वह देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमका सकती हैं। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी खिलाओ का भी नारा दिया।

थोरी ने हंसराज स्टेडियम में चल रही ओलंपियन दिपांकर भट्टाचार्य बैडमिंटन अकादमी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए घोषणा की है कि अकादमी की तरफ से बीपीएल (गरीब परिवारों) परिवारों के बच्चों को निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चूंकि बैडमिंटन महंगा खेल है, इसलिए बीपीएल परिवारों के जो बच्चे अकादमी के आगामी ट्रायल में पास होंगे, उन्हें अकादमी बगैर किसी फीस के निशुल्क ट्रेनिंग देगी।

डिप्टी कमिश्नर ने इस मौके पर अकादमी के 30 प्रशिक्षुओं को कोरोना वारियर्स के सर्टीफिकेट दिए, जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच अनलॉक-1 के तहत अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह इकलौता स्टेडियम था, जिसने अनलॉक-1 के दौरान तीन जून से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग का काम दोबारा शुरू कर दिया था और इस बीच सुरक्षा सावधानियों का खास तौर पर ध्यान रखा गया। इस मौके पर अंतरिम कमेटी के मेंबर राकेश खन्ना, अमन मित्तल और रितिन खन्ना भी मौजूद थे।

रायजादा हंसराज स्टेडियम में बैडमिंटन स्टार सिंधू और सायना की ग्रेफिटी बनाने पर दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने जालंधर प्रशासन और डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन का शुक्रिया किया है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस सम्मान के लिए वह आभार व्यक्त करती हैं और उन्होंने जिला प्रशासन को बैडमिंटन व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। सायना ने स्टेडियम में बनाई गई उनकी ग्रेफिटी की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है।