Breaking News

कुशीनगर दोहरे हत्याकांड में इंस्पेक्टर ने नही निभाई जिम्मेदारी, हुई ये कार्रवाई

कुशीनगर , उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भीड़ के ‘इंसाफ’ पर पुलिस प्रशासन ने सख्‍त रुख अख्तियार किया है तथा तरयासुजान के थानेदार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। उन पर सूचना के बावजूद घटनास्‍थल पर देर से पहुंचने और हत्‍यारोपी को गुस्‍साई भीड़ से न बचा पाने का आरोप है।

कुशीनगर के रामपुर बंगरा गांव में सोमवार की सुबह एक शिक्षक की गोली मारकर हत्‍याकर दी गई थी । हत्‍या के बाद आरोपी शिक्षक के घर की छत पर चढ़कर हवाई फायरिंग करने लगा। इस दौरान गांववालों ने उसे घेर लिया और पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि पुलिस काफी देर से घटनास्‍थल पर पहुंची। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक तरयासुजान के थानेदार ने हत्‍यारोपी को सरेंडर के लिए मजबूर कर दिया था। उसने असहला रखकर सरेंडर के लिए हाथ भी खड़े कर दिए। उसे कस्‍टडी में भी ले लिया गया था लेकिन तब तक भीड़ बेकाबू हो गई। उग्र भीड़ ने हमला कर हत्‍यारोपी को मार डाला। पुलिस टीम भीड़ से उसकी जान नहीं बचा सकी ।
एक वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने आज इंस्पेक्टर हरेन्द्र मिश्र को सस्पेंड कर दिया । उन्होंने कहा कि घटना की छानबीन में एक वीडियो सामने आया जिसमें स्पष्ट हो रहा है कि अभिरक्षा में लेने के बावजूद उसकी सुरक्षा नहीं की जा सकी । इसके लिए उत्तरदायी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है तथा
अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।