Breaking News

अंतरराष्ट्रीय संस्था इंटरपोल के चीफ लापता, चीन का हाथ होने की आशंका ?

पेरिस,  गुमशुदा या वॉन्टेंड लोगों का पता लगाने वाली शीर्ष अंतरराष्ट्रीय पुलिस एजेंसी इंटरपोल के चीफ लापता हैं।  मानवाधिकार समूहों ने यह आशंका जाहिर की है कि इसके पीछे चीन का हाथ है।

पेट्रोल-डीजल पर राहत के बाद फिर बढ़े दाम, जानिए आपके शहर में क्या है कीमत

आयोग ने चुनाव की तारीखों का किया ऐलान

अंतरराष्ट्रीय पुलिस एजेंसी इंटरपोल के 192 देश सदस्य हैं। यह आम तौर पर गुमशुदा या वॉन्टेंड लोगों का पता लगाती है।  इंटरपोल के चीफ मेंग होंगवेई लापता हैं।  मेंग नवंबर 2016 में इंटरपोल के प्रेजिडेंट बने थे। उसी वक्त मानवाधिकार समूहों ने यह आशंका जाहिर की थी कि चीन विदेशों में असहमति के स्वरों को दबाने के लिए उन्हें परेशान कर सकता है।

सीबीआई के विरोध के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी व तेजस्वी यादव को जमानत मंजूर

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा

फ्रांसीसी पुलिस इंटरपोल के अध्यक्ष मेंग होंगवेई की गुमशुदगी की जांच कर रही है, जो फ्रांस से अपने मूल देश चीन की यात्रा के बाद लापता बताए जा रहे हैं। 29 सितंबर को इंटरपोल चीफ के फ्रांस से रवाना होने के बाद से ही उनकी पत्नी उनसे संपर्क नहीं कर पा रही हैं। इसके बाद मेंग की पत्नी ने फ्रांस के शहर लिओन की पुलिस से संपर्क किया। लिओन में ही अंतरराष्ट्रीय पुलिस एजेंसी का मुख्यालय है।

सुपर स्टार रवि किशन खोलेंगे यूपी और बिहार में 500 से ज्यादा सिनेमाघर, बेहद कम पैसे में देख सकेंगे फिल्म

पत्नी के क़त्ल में हुऐ बरी मोस्ट वांटेड टीवी एंकर

सूत्रों के अनुसार,  शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि मेंग की चीन के अधिकारियों से किसी तरह कुछ अनबन सी हो गई लगती है, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। हॉन्ग कॉन्ग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने एक अनाम सूत्र का हवाला देते हुए बताया है कि 64 साल के मेंग को चीन में उतरने के ठीक बाद पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।  हिरासत में लिये जाने का कारण नही बताया  है। फ्रांसीसी पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इंटरपोल प्रमुख की गुमशुदगी को चिंताजनक बताया है।