Breaking News

IPL- हैदराबाद ने राजस्थान को हराकर पहली जीत दर्ज की, संजू का शतक न आया काम

आईपीएल के 12वें संस्करण के 8वें मुकाबले मे सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स  को  5 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में अपनी पहली जीत दर्ज की। जबकि राजस्थान रॉयल्स को लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

 सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान को 5 विकेट से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की। हैदराबाद को इस मैच में जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने डेविड वार्नर की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर हासिल कर लिया।

इस मैच में राशिद खान ने छक्का लगाकर अपनी टीम हैदराबाद को जीत दिलाई। राशिद खान ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का मारकर हैदराबाद को जीत दिलाई।

हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाए। इस जीत के साथ हैदराबाद अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

राजस्थान टीम लगातार दूसरी हार के साथ अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

  इससे पहले राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने संजू सैमसन की शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 198 रन बनाए थे।

राजस्थान के इस स्कोर में संजू सैमसन ने नाबाद 102 और अजिंक्य रहाणे ने 70 रनों की पारी खेली। सैमसन ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा 4 छक्के लगाए। आईपीएल में यह उनका दूसरा शतक है। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। हैदराबाद की ओर से शाहबाद नदीम और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

 लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया। डेविड वार्नर ने हैदराबाद को तूफानी शुरूआत देते हुए सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

उन्होंने पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टॉ के साथ 9.4 ओवर में 110 रन जोड़े। डेविड वार्नर ने 37 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 69 रन की पारी खेली। उन्हें बेन स्टोक्स की गेंद पर धवल कुलकुर्णी ने कैच किया।  जॉनी बेयरस्टॉ ने भी 28 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। उन्हें श्रेयस गोपाल की गेंद पर धवल कुलकर्णी ने सीमारेखा पर शानदार ढंग से लपका।  कप्तान केन विलियसमन 14 रन बनाकर आउट हुए। जयदेव उनादकट की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लपका।

इसके बाद विजय शंकर ने 15 गेंदों में 1 चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच में राजस्थान की उम्मीदें तोड़ दीं। हालांकि, श्रेयस गोपाल ने लगातार ओवर में शंकर और मनीष पांडे को आउट कर हैदराबाद का स्कोर 167 रन पर 5 विकेट कर दिया। यूसुफ पठान और राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 1 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। पठान 12 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 16 और राशिद खान 8 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे। राशिद खान ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्के से अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस मुकाबले के लिए हैदराबाद की टीम में दो बदलाव किए गए थे। शाकिब अल हसन व दीपक हुडा को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं दी गई थी। उनकी जगह टीम में केन विलियमसन व शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।