Breaking News

आईपीएस अफसरों पर शिकंजा और दो करोड़ की डाक्यूमेंट्री, खत्म कर देगी मुख्यमंत्री का खेल

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव की अभी घोषणा नही हुई है लेकिन सियासी हमलों की गंदी शुरूात हो चुकी है। किसी राज्य मे अपना वर्चस्व कायम करने और विपक्ष को ध्वस्त करने के लिये किसी भी स्तर पर  उतरने के लिये दिग्गज नेता तैयार हैं।

पश्चिम बंगाल मे सीबीआई और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के झगड़े के बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। बंगाल के बीजेपी नेताओं की दिल्ली के नेताओं से बातचीत और साजिश रचने की ऑडियो क्लिप की एक सीरिज सोशल मीडिया में आई है। ऑडियो क्लिप को लेकर मुकुल रॉय ने आरोप लगाया  कि उनका फोन कोलकाता पुलिस द्वारा टैप किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय  और  तृणमूल कांग्रेस  के पूर्व नेता मुकुल रॉय, जो अब बीजेपी मे हैं , के बीच टेलीफोन पर बातचीत मे टीएमसी के खिलाफ साजिश के स्वर साफ सुनाई दे रहें हैं।  ऑडियो क्लिप में मुकुल रॉय ने कैलाश  विजयवर्गीय से पश्चिम बंगाल को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बात करने और सीबीआई से “चार आईपीएस अधिकारियों” पर नजर रखने और उन्हें “डराने” के लिए कहा है।

मुकुल रॉय ने विजयवर्गीय से कहा कि “जो चार आईपीएस हैं, उन पर सीबीआई को थोड़ा नजर डालना होगा। इसमें अगर एक बार ध्यान देंगे तो ये आईपीएस डर जाएंगे।” साथ ही मुकुल  रॉय यह भी कहते हैं कि वह दो अधिकारियों के नाम “निदेशक (जांच) और सहायक निदेशक (जांच)” के रूप में आयकर विभाग में तैनात होने के लिए भेजेंगे।

एक अन्य ऑडियो क्लिप में, रॉय ने विजयवर्गीय को कथित रूप से सूचित किया कि पत्रकार मैथ्यू सैमुअल (जिन्होंने टीएमसी नेताओं के खिलाफ नारद स्टिंग ऑपरेशन किया था) ने उन्हें एक डॉक्यूमेंट्री की सूचना दी, जो टीएमसी को “खत्म” कर देगा। नारद स्टिंग ऑपरेशन, 2016 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले एक समाचार वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया था, जिसमें कथित तौर पर टीएमसी नेताओं और एक पुलिस अधिकारी को एहसान के लिए नकद रिश्वत लेते हुए दिखाया गया था।

विजयवर्गीय के साथ अपनी कथित बातचीत में, रॉय ने कहा कि सैमुअल ने डॉक्यूमेंट्री के लिए 2 करोड़ रुपये मांगे हैं, जिनमें से 50 लाख रुपये हांगकांग में एडवांस के रूप में भुगतान किए जाने हैं। “मैं उससे तुमसे बात करने के लिए कह रहा हूं। उससे बात करने के बाद यदि आप संकेत देते हैं, तो मैं कार्रवाई करूंगा,” उन्होंने कथित रूप से विजयवर्गीय को यह बताया है।

बातचीत में रॉय यह भी कहते हैं कि वह दो अधिकारियों के नाम “निदेशक (जांच) और सहायक निदेशक (जांच)” के रूप में आयकर विभाग में तैनात होने के लिए भेजेंगे। विजयवर्गीय ने मटुआ नेता के बारे में भी बात की, जो भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। अनुसूचित जाति से संबंधित मटु राज्य में एक प्रमुख वोट बैंक हैं। वह टीएमसी सांसद ममताबाला ठाकुर सहित अन्य मटुआ समुदाय के नेताओं के बारे में कथित रूप से पूछते हैं।

एक अन्य ऑडियो क्लिप में, मुकुल रॉय ने विजयवर्गीय को सूचित किया कि पत्रकार मैथ्यू सैमुअल  ने उन्हें एक डॉक्यूमेंट्री की सूचना दी, जो टीएमसी को “खत्म” कर देगा।  मुकुल रॉय ने  आगे कहा कि सैमुअल ने डॉक्यूमेंट्री के लिए 2 करोड़ रुपये मांगे हैं, जिनमें से 50 लाख रुपये हांगकांग में एडवांस के रूप में भुगतान किए जाने हैं। “मैं उससे तुमसे बात करने के लिए कह रहा हूं। उससे बात करने के बाद यदि आप संकेत देते हैं, तो मैं कार्रवाई करूंगा,”

पत्रकार मैथ्यू सैमुअल  ने टीएमसी नेताओं के खिलाफ नारद स्टिंग ऑपरेशन किया था। नारद स्टिंग ऑपरेशन, 2016 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले एक समाचार वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया था, जिसमें टीएमसी नेताओं और एक पुलिस अधिकारी को एहसान के लिए नकद रिश्वत लेते हुए दिखाया गया था।