Breaking News

थाईलैंड ओपन से हटी जापानी टीम, केंटो मोमोता कोरोना पॉजिटिव

टोक्यो, दुनिया के नंबर एक पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंटो मोमोता रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद पूरी जापानी टीम इस महीने होने वाले थाईलैंड ओपन टूर्नामेंटों से हट गयी है।
जापान बैडमिंटन संघ ने बताया कि मोमोता के कोरोना संक्रमित होने के बाद जापानी खिलाड़ी इस महीने होने वाले योनेक्स थाईलैंड ओपन (12-17 जनवरी) और टोयोटा थाईलैंड ओपन (19-24 जनवरी) में नहीं खेलेंगे।
मोमोता का जापान टीम के अन्य सदस्यों के साथ थाईलैंड रवाना होने से पहले नरिता हवाई अड्डे पर टेस्ट किया गया था जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। हालांकि टीम का कोई अन्य खिलाड़ी इससे संक्रमित नहीं पाया गया है। जापान बैडमिंटन संघ ने इस टूर्नामेंट में किसी भी खिलाड़ी को नहीं भेजने का फैसला किया है। जापानी टीम को इस महीने थाईलैंड ओपन के बाद विश्व टूर फाइनल्स में भी हिस्सा लेना था।
26 वर्षीय मोमोता लगभग एक वर्ष बाद बैंकाक में अपनी अंतर्राष्ट्रीय वापसी कर रहे थे। पिछले वर्ष वह कार दुर्घटना के शिकार हो गए थे जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आयी थीं।
जापानी खिलाड़ियों के हटने से दोनों थाईलैंड ओपन टूर्नामेंटों पर काफी गहरा असर पड़ेगा। चीनी खिलाड़ी कोरोना चिंताओं के कारण पहले ही इन दोनों टूर्नामेंटों से हट चुके हैं।
ये दोनों टूर्नामेंट 27 से 31 जनवरी तक होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए आखिरी क्वालीफाइंग मौके थे।