Breaking News

झांसी: नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक दर्जन तस्कर गिरफ्तार

झांसी , उत्तर प्रदेश में झांसी के रक्सा थानाक्षेत्र में पुलिस को नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में कामयाबी मिली और इस दौरान 12 तस्करों को नकली शराब और विभिन्न उपकरणों के साथ दबोचा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार पी ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि कोरोना काल में अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में चेकिंग के दौरान पुलिस को पुनावली रोड पर खाती बाबा मंदिर के सामने एक मकान में नकली शराब बनाये जाने के बारे मे सूचना मिली थी। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस बल जब मौके पर पहुंचा तो सुमित साहू के मकान में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी गयी और पुलिस ने देशी शराब की लाइसेंसी दुकान के सेल्समैन सहित बारह तस्करों को दबोच लिया।

पुलिस ने सात पेटी देसी शराब, पांच लीटर केमिकल , बीस लीटर बनी हुई देसी शराब और शराब बनाने का सामान जैसे 300 ग्राम केमिकल ,732 खाली शराब के क्वार्टर, 8005 ढक्कन , पैकिंग मशीन और 26 बारकोड स्टीकर आदि बरामद किया।

उन्होंने बताया कि जांच में चार लोगों के नाम और सामने आये हैं और उनकी तलाश शुरू कर दी गयी है। पकडे गये युवकों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।