Breaking News

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जोफ्राआर्चर और बेन स्टोक्स की इंग्लैंड टीम में वापसी

लंदन, इंग्लैंड ने भारत के साथ आगामी पांच फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और रोरी बर्न्स की टीम में वापसी हुई है।

तीनों खिलाड़ी पहले दो टेस्ट मैच खेलेंगे जबकि जॉस बटलर पहला मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। जॉनी बेयरस्टो, सैम करेन और मार्क वुड को विश्राम दिया गया है। इंग्लैंड जल्द अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम की घोषणा करेगा। सीरीज के पहले दोनों मैच चेन्नई में पांच से नौ फरवरी और 13 से 17 फरवरी तक खेले जाएंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने बताया कि बेयरस्टो, करेन और वुड श्रीलंका के साथ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा हैं, वे विश्राम के लिए घर जाएंगे और अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट में वापसी करेंगे। उन्होंने पुष्टि की कि बटलर चेन्नई में पहला टेस्ट खेलेंगे और अंतिम तीन मैचों के लिए उन्हें आराम दिया जाएगा। इस कारण दूसरे मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। इसके बाद तीसरे और चौथे मैच बेयरस्टो दोबारा यह जिम्मेदारी संभालेंगे। कोरोना से जूझने के बाद गाले में दोनों टेस्ट से बाहर होने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली को भी टीम में शामिल किया गया है।

एड स्मिथ ने कहा कि इंग्लैंड भी बीमारी या चोटों को ध्यान में रखते हुए भारत दौरे में छह अतिरिक्त खिलाड़ी लेकर जाएगा, जो श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही श्रृंखला में उपलब्ध हैं। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होता है तो मौजूदा श्रीलंका दौरे पर सातवें अतिरिक्त खिलाड़ी क्रेग ओवरटन गाले में दूसरे टेस्ट के बाद स्वदेश लौटेंगे।
पहले दो टेस्ट मैचों में टीम में जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन और क्रिस वॉक्स शामिल हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com