Breaking News

कानपुर नगर निगम : होली के बाद “गंदगी से आजादी” अभियान की हुई शुरूआत

लखनऊ , होली का पर्व पूरा होते ही एकबार फिर “गंदगी से आजादी” अभियान प्रारंभ हो गया है।अभियान के अंतर्गत आज सुबह  नगर निगम कानपुर के वार्ड सीसामऊ उत्तरी में  स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना था।

स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदेश के नगर निगम कानपुर में “गंदगी से आजादी” अभियान चलाया जा रहा है।  “गंदगी से आजादी” अभियान के तहत आज  नगर निगम कानपुर  क्षेत्र के-वार्ड सीसामऊ उत्तरी  (नंबर 59 ) में  लोक कलाकारों के द्वारा स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

लोक कलाकारों ने एकबार फिर  दर्शकों को  अपने शहर को साफ और सुंदर बनाये रखने का संदेश देने के साथ साथ यह बताया कि यह   जिम्मेदारी हम सब की है। कार्यक्रम के माध्यम से बताया गया कि हम कैसे अपने शहर को गंदा और प्रदूषित होने से रोक सकते हैं। इसी के साथ यह भी बताया गया कि स्वच्छता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी व समस्याओं के निदान हेतु आप कॉल सेंटर नंबर 1533 पर संपर्क कर सकतें हैं और अपनी स्वच्छता से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करवा सकतें हैं। इसके अलावा आप सफाई संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज सकतें हैं।कार्यक्रम को देखने के लिये बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।  स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों  का भरपूर सहयोग भी देखने को मिला ।