Breaking News

कांवड़ यात्राओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार गंभीर, आसमां से भी होगी निगरानी

अयोध्या,  श्रावण मास में भगवान भोले नाथ को प्रसन्न करने के लिये कांवड़ यात्राओं को चाक चौबंद सुरक्षा मुहैया की कवायद में जुटी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने धार्मिक यात्रा की हवाई निगरानी कराने का निर्णय लिया है।

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय एवं पुलिस महानिदेशक ओ0पी0 सिंह ने आज पांच मण्डलों की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश भर में कांवड़ मेले में कांवडिय़ों की सुरक्षा व्यवस्था तो कड़ी रहेगी ही लेकिन साथ ही हवाई निगरानी भी की जायेगी। उन्होंने सभी पांचों मण्डलायुक्तों, डीआईजी से कहा , आप सभी की तैयारी अच्छी और बेहतर है लेकिन हमें और अधिक बेहतर व आपसी तालमेल के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

उन्होंने मुख्य रूप से स्वास्थ्य, नगर विकास, विद्युत, पीडब्लूडी,पंचायत, राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकरण के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दो दिन के अंदर अपनी सभी तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि 15 जुलाई को वीडियो काँफ्रेंस के द्वारा पुनरू समीक्षा की जायेगी।पुलिस महानिदेशक ओ0पी0 सिंह ने भी बैठक में तीन बिंदुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि ट्रैफिक मैनेज करना, भीड़ को नियंत्रित करना तथा सभी मण्डलों के जनपदीय अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल मुख्य रूप से है। उन्होंने यह भी बताया कि कांवडिय़ों की आवश्यक सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं तथा उनके पड़ाव स्थलए प्रयासए साफ.सफाई की व्यवस्था प्रमुख है।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

ओ0पी0 सिंह ने लखनऊ, गोरखपुर, देवीपाटन, बस्ती, अयोध्या के पांचों मण्डलों की तैयारी का मण्डल के अधिकारियों से जायजा भी लिया। आईजी अयोध्या ने मण्डल के पुलिस व्यवस्था तथा कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि अयोध्या जहां चारों दिशाओं से कांवडिय़ो का आगमन होता है। कांवड़ यात्रा श्रावण मास के 17 जुलाई से 15 अगस्त तक होगी। इस अवसर पर कांवडिय़ा अयोध्या, बस्ती, गोण्डा, सुलतानपुर एवं अमेठी से होकर सरयू जी का जल लेकर अयोध्या, सुलतानपुर व अमेठी में गोमती से जल लेकर अपने-अपने गंतव्यों व शिवालयों को जाते हैं जिसके लिये सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होनी चाहिये।

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

अयोध्या के मण्डलायुक्त ने बताया कि कांवडिय़ा सरयू जी का जल लेकर राम की पैड़ी पर नागेश्वरनाथ मंदिर पर जलाभिषेक करते हुए अम्बेडकरनगर में शिवबाबा, टाण्डा में झारखण्डी मंदिर एवं अन्य जगह भारी संख्या में जलाभिषेक करते हैं। बाराबंकी में महादेवा मंदिर पर शिवरात्रि के दिन दो लाख से अधिक श्रद्धालु जलाभिषेक करते हैं। मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक ने बताया कि विशेष तौर पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में जलाभिषेक के लिये कांवडिय़ा काफी तादात में यहां आते हैं और पूरे सावन भर जलाभिषेक करते हैं। इसके लिये सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी।

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

किसी भी कांवडिय़ों को कोई भी किसी भी प्रकार की समस्या आने नहीं दिया जायेगा। पांचों मण्डलों की बैठक में मण्डलायुक्त लखनऊ, देवी पाटन, बस्ती, गोरखपुर, आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी, प्रमुख सचिव ;गृह अरविन्द कुमार,अयोध्या, बस्ती, गोण्डा, अम्बेडकरनगर, सुलतानपुर एवं अमेठी जिले के जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सीएमओ हरिओम श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में अधिकारी मौजूद थे।

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….