Breaking News

जानिये स्वच्छता अभियान को लेकर पुलिस के जवान  हैं कितने उत्साहित

लखनऊ, स्वच्छता अभियान को लेकर उत्तर प्रदेश में केवल आम आदमी ही नहीं, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान भी उत्साह से जुटे हुयें हैं। इसी क्रम में  सिद्धार्थ नगर के इंडो नेपाल बार्डर पर एसएसबी, कस्टम और खुनुवां पुलिस चौकी के जवानों  ने  संयुक्त रूप से रैली निकाल कर लोगों को स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर एसएसबी के सब इंस्पेक्टर मुकेश चौधरी ने कहा कि हमारे स्वास्थ्य व शुद्ध पर्यावरण के लिए स्वच्छता एक स्वस्थ और एक अच्छी आदत है।

आज के समय में हमारे देश में अनेक स्वच्छता अभियानों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें स्वच्छ भारत अभियान एक है। भारत के इस अभियान को पूरा विश्व चला रहा है। इसके लिए हमें लोगों को हर स्तर पर जागरूक करना होगा।

चौकी प्रभारी महेंद्र चौहान ने इस अवसर पर कहा कि हमारे देश की स्वच्छता आप लोगों की सहभागिता से बढ़ती जा रही है। आने वाले कई सालों में हमारा देश दुनिया का सबसे अच्छा देश होगा। देश व अपने आस पास के परिवेश की स्वच्छता बनाए रखने के लिए हमें कोई अभियान बनाने की जरूरत नहीं है। बल्कि, हम खुद अपने आस पास की सफाई करें एवं दूसरों को भी यही करने को प्रेरित करें। यदि सभी लोग जागरूक होंगे तभी हम और हमारा पर्यावरण स्वस्थ व शुद्ध साफ रहेगा।