Breaking News

यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त, किसान व मजदूर परेशान:सपा

जौनपुर, समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है और चारों तरफ भय और अराजकता का माहौल है।

श्री उत्तम ने बुधवार को जौनपुर में संवाददाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में कहीं भी कानून का राज दिखाई नहीं पड़ रहा है। प्रदेश में कोई भी आज सुरक्षित नहीं है। आये दिन लूट, हत्या, डकैती और बलात्कार की घटनाएं हो रही है । उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है और जंगलराज कायम हो गया है ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के करीब पौने 4 साल हो गये है और सबसे ज्यादा किसान,मजदूर , नौजवान और बेरोजगार परेशान हैं । उन्होंने कहा कि किसानों को उपज का लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है। किसान धान और गन्ना ओने पौने दाम पर बेचने को मजबूर है । धान खरीद केंद्रों पर भारी भ्रष्टाचार है । उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की उपज का मात्र छह प्रतिशत ही खरीदती है ,बकिया 94 प्रतिशत का न्यूनतम मूल्य भी किसान को नहीं दिला रही है ।

सपा प्रदेश ने आरोप लगाया कि सरकार जन समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है। सरकारी तंत्र का निजी करण किया जाता है ,कर्मचारियों की छटनी हो रही है और पूंजीपतियों को सरकार बढ़ा रही है । उन्होंने कहा कि आर्थिक विषमता बढ़ाने में भाजपा ने कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश में आर्थिक स्थिति भयावह है और लोकतंत्र खतरे में है ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास का कोई कार्य नहीं किया सिर्फ सपा सरकार के समय में कराए गए कार्यों पर ही टैग लगवा दिया है। राज्य की सड़कें जर्जर हैं और शिक्षा की दुर्व्यस्था है। उन्होंने कहा कि 21 लाख करोड़ के बजट की बंदरबांट हो गई । प्रदेश में एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं बना बनाया गया और एक यूनिट बिजली नहीं बनाई गई जो सपा सरकार में बिजली का उत्पादन था उसके दाम में बढ़ोतरी कर जनता पर बोझ डाला जा रहा है। स्मार्ट मीटर के नाम पर करोड़ों का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि आज लघु उद्योग चरमरा गए हैं ।

श्री उत्तम ने आरोप लगाया किऔर प्रदेश सरकार सभी मोर्चे पर विफल हो गई है इस अवसर पर विधायक शैलेंद्र यादव ललई , जगदीश सोनकर, लकी यादव के अलावा पूर्व विधायक उमाशंकर यादव ,राजनारायण जींद ,श्रीराम यादव डॉक्टर के पी यादव, गुलाबचंद सरोज पूर्व मंत्री जगदीश नारायण राय जिला पंचायत सदस्य पप्पू रघुवंशी डॉ अवध नागपाल सहित अनेक लोग मौजूद रहे ।