Breaking News

लॉकडाउन 3 : शराब की दुकानें खुलते ही, ठेकों पर लग गई लाईनें

नई दिल्ली, देश मे आज से लॉकडाउन 3 लागू होते ही शराब की दुकानें भी खुलने लगीं। लेकिन शराब की दुकान खुलने से पहले ही देश मे कई स्थानों पर खरीदारों की लाईनें लग गई।

लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है।   आज सुबह लॉकडाउन 3 लागू होते ही कई राज्यों में लोग शराब को खरीदने के लिए ठेकों पर खड़े हुए नजर आए।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में आज सुबह से ही शराब खरीदने वालों की लाइन लग गई। लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करते हुए लोगों को देखा गया। कर्नाटक के हुबली में भी शराब की दुकान सोमवार सुबह खुली। दुकान खुलने से पहले ही लोगों ने ठेकों पर चक्कर काटना शुरू कर दिया। एसे ही समाचार देश के अन्य राज्यों से भी आरहें हैं।

शराब की दुकानें तीनों जोन (रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन) में खुल सकेंगी। हालांकि, इस दौरान सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने को कहा है। गृह मंत्रालय के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, एक समय में अधिकतम पांच व्यक्तियों के साथ न्यूनतम छह फीट की सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के बाद शराब, पान और तंबाकू की बिक्री की अनुमति दी जा सकती है। ये दुकानें शहरी क्षेत्रों के बाजारों और मॉल में नहीं होने चाहिए।